अन्तर्राष्ट्रीय

पाक के पूर्व तानाशाह परवेश मुशर्रफ ने कहा- अगर हमने एक परमाणु बम फोड़ा तो भारत 20 ऐसे बम से हमें खत्म कर देगा

अपने देश की सरकार और सेना को चेताते हुए पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेश मुशर्रफ ने कहा कि यदि हमने अपने पड़ोसी मुल्क पर एक भी परमाणु बम से हमला किया तो भारत 20 ऐसे बमों से हमलाकर हमें खत्म कर देगा। 
पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, यूएई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुशर्रफ ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते फिर से बहुत ही खतरनाक स्तर पर पहुंच गए हैं। हालांकि परमाणु हमला नहीं होगा। यदि हमने भारत पर एक भी परमाणु बम फोड़ा तो वह ऐसे 20 बम से हमला कर हमें तबाह कर देगा। इसका एकमात्र समाधान यही है कि हमें पहले ही उन पर 50 परमाणु बमों से हमला कर देना चाहिए ताकि वे हम पर 20 बम से हमला न कर सकें। क्या पाकिस्तान 50 बमों के साथ पहले हमला करने को तैयार है?

पूर्व पाक राष्ट्रपति का यह बयान पुलवामा आतंकी हमले के एक हफ्ते बाद आया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि इस्राइल पाकिस्तान से संबंध स्थापित करना चाहता था। यूएई में निर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी के प्रमुख ने कहा कि वह पाकिस्तान लौटने को तैयार हैं क्योंकि वहां का राजनीतिक माहौल उनके पक्ष में है।

मौजूदा सरकार में आधे मंत्री मेरे हैं। कानून मंत्री और अटार्नी जनरल उनके वकील रह चुके हैं। मुशर्रफ ने 1999 में कारगिल युद्ध के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का तख्ता पलट कर खुद सत्ता पर कब्जा कर लिया था। वह नौ साल तक देश के राष्ट्रपति रहे थे।

Related Articles

Back to top button