अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

बांग्लादेश में विमान हाइजैक की कोशिश नाकाम, इमरजैंसी लैंडिंग के बाद गनमैन को उतारा मौत के घाट

बांग्लादेश में विमान को हाइजैक करने की कोशिश को नाकाम किया गया है. हाइजैक की कोशिश के बाद विमान की चटगांव के शाह अमानत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. हाइजैकिंग की इस कोशिश के दौरान एक शख्स बंदूक के साथ विमान के कॉकपिट में घुसने की कोशिश भी की. विमान बांग्लादेश एयरलाइंस का है जो ढाका से दुबई के लिए जा रहा था. बाद में बंदूकधारी को मार दिया गया.

मेजर जनरल मती-उर-रहमान ने बताया कि बंदूकधारी को मार दिया गया है. उससे पहले वह प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात करना चाहता था. बंदूकधारी का नाम महादी है. प्रत्यक्षदर्शियों और हवाईअड्डे के अधिकारियों के अनुसार, यह विमान दुबई से चटगांव होते हुए ढाका जा रहा था. रविवार की शाम करीब 5:40 बजे उसे चटगांव हवाई अड्डे पर उतारा गया. विमान में 145 यात्री सवार थे.

अपुष्ट रिपोर्ट के मुताबिक एक बंदूकधारी ने कॉकपिट में घुसकर कमान संभालने की कोशिश की. इसके बाद विमान को आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी यात्रियों को विमान से बाहर भेज दिया गया, लेकिन पायलट को बंदूकधारी ने नहीं छोड़ा. इसके बाद पैरा कमांडोज और सेना समेत भारी सुरक्षाबल ने विमान को चारों तरफ से घेर लिया और इस ऑपरेशन में हाइजैक का प्रयास करने वाले व्यक्ति को मार दिया गया. फ्लाइट को शाम 5 बजकर 15 मिनट पर चटगांव में उतार लिया गया. एअरपोर्ट प्रबंधक ने कहा कि विमान का अपहरण कर लिया गया है, लेकिन इसके अलावा वो कुछ नहीं बता पाए. यह विमान बोइंग 737-8 है.

Related Articles

Back to top button