राष्ट्रीय

सिक्किम में भारी बर्फबारी में 2500 टूरिस्ट फंसे

सिक्किम के नाथूला के पास घूमने आए करीब 2500 टूरिस्ट भारी बर्फबारी की वजह से फंस गए. इसके बाद आर्मी को लोगों की मदद के लिए आना पड़ा. भारत-चीन सीमा के पास अचानक अधिक ठंड होने की वजह से पर्यटकों को कई तरह की दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा.

इंडियन आर्मी की ओर से ट्विटर पर जानकारी दी गई है कि नाथूला के पास फंसे करीब 2500 पर्यटकों को रेस्क्यू किया गया है. पर्यटकों को आर्मी की मदद से खाना, रहने की जगह और मेडिकल सहायता भी मुहैया कराई गई.

इंडियन आर्मी की ओर से #AlwaysWithYou हैशटैग के साथ यात्रियों के रेस्क्यू की फोटोज भी शेयर किए गए. 17 मील, नाथूला और जवाहर लाल नेहरू मार्ग के क्षेत्र में शुक्रवार को भारी बर्फबारी हुई. इसकी वजह से टूरिस्ट की 300 से 400 गाड़ियां फंस गईं.

टूरिस्ट के फंसने की खबर मिलने के तुरंत बाद इंडियन आर्मी एक्शन में आई और रेस्क्यू व रिलीफ पहुंचाने का काम शुरू कर दिया. टूरिस्ट्स को गर्म कपड़े, खाने और दवाइयां दी गईं. 17 मील और 13 मील पर टूरिस्ट के ठहरने के इंतजाम किए गए.

आर्मी ने जेसीबी और डोजर मशीनों के जरिए बर्फ हटाकर रास्ता क्लियर करने की कोशिशें भी शुरू की. आर्मी ने कहा है कि सभी टूरिस्ट को गैंगटॉक से सुरक्षित बाहर निकालने तक ऑपरेशन जारी रहेगा.

Related Articles

Back to top button