उत्तर प्रदेशलखनऊ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में किया स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज देवरिया में गौरी बाजार जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरी बाजार पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले गंबूजिया संवर्धन टैंक को देखा।

योगी आदित्यनाथ उसके बाद वार्ड नंबर एक जनरल वार्ड गए। वहां भर्ती गरम बसलगड़ही गांव निवासी संजय की पत्नी प्रसूता सरिता देवी से पूछा कि दवा मिल रही है या नहीं। उन्होंने कहा कि दवा मिल रही है, कोई दिक्कत है। प्रसूता ने कहा दवा इलाज ठीक ढंग से हो रहा है कोई परेशानी नही है।

इसके बाद यहां बेड पर मौजूद उसके पुत्र संगम को मुख्यमंत्री ने पुचकारा और पूछा सब ठीक है। लड़के ने हामी भरी तो मुख्यमंत्री मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गए।

इसी वार्ड में उल्टी दस्त से पीडि़त मठिया टोला गांव निवासी मनीष मौर्य से कुशल क्षेम पूछा। मुख्यमंत्री ने कहा कि धूप में मत घूमो। घूमेंगे तो उल्टी दस्त होगी। बगल के बेड पर प्रसूता बबिता पत्नी अरविंद राजभर निवासी सेखुई खडेसर से भी दवा मिलने और परेशानी के बारे में पूछा।

बबीता ने कहा कि दवा मिल रही है। सब ठीक है। यहां से वह इंसेफ्लाइटिस ट्रीटमेंट सेंटर में दाखिल हुए और व्यवस्था से संतुष्ट दिखे। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी थे। इसके बाद उनका काफिला कार्यक्रम स्थल की तरफ बढ़ गया।

Related Articles

Back to top button