National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया सीएम उद्धव ठाकरे को फोन, राष्ट्रपति चुनाव पर मांगा समर्थन

मुंबई: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से फोन पर बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक, राजनाथ सिंह ने उद्धव ठाकरे से राष्ट्रपति चुनावों में एनडीए उम्मीदवार के लिए समर्थन मांगा है। एनडीए (NDA) की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए विपक्ष के नेताओं से बातचीत करने की जिम्मेदारी राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को दी गई है।

माना जा रहा है कि इस बारे में आगे की चर्चा के लिए राजनाथ सिंह मुंबई में सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं। बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और एनसीपी के सहयोग से महाराष्ट्र में सरकार का गठन किया है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या शिवसेना राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी की अगुवाई में बनी एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करेगी।

राजनाथ सिंह ने इस सिलसिले में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी फोन पर बात की है। विपक्ष के नेताओं ने राजनाथ सिंह से पहले एनडीए उम्मीदवार का नाम बताने की मांग की है। एनडीए की कोशिश विपक्ष की सहमति से उम्मीदवार खड़ा करने की है, ताकि राष्ट्रपति का चुनाव निर्विरोध कराया जा सके। चुनाव आयोग ने 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा की है।

राष्ट्रपति उम्मीदवार खड़ा करने को लेकर विपक्ष की मीटिंग 21 जून को होने वाली है। इससे पहले विपक्ष की ओर से एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन शरद पवार ने सम्मान के साथ खारिज कर दिया है। ऐसे में अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने फारूक अब्दुल्ला और गोपाल कृष्ण गांधी के नाम प्रस्ताव रखा है, जिस पर 21 जून को चर्चा होगी।

Unique Visitors

13,063,295
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button