फीचर्डराजनीतिलखनऊ

अखिलेश के ड्रीम प्रोजक्ट में भ्रष्टाचार का खेल…

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट वरुणा कॉरिडोर के निर्माण में किए गए भ्रष्टाचार से परदा उठना शुरू हो गया है। सोमवार को डीएम के निर्देश पर एडीएम (प्रशासन) मुनींद्रनाथ उपाध्याय ने कॉरिडोर की जांच शुरू की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।

अभी-अभी: सामने आया हिंदूवादी योगी का दूसरा चेहरा… मुस्लिम की मौत पर बहाए आंसूअखिलेश के ड्रीम प्रोजक्ट में भ्रष्टाचार का खेल...

पता चला कि कॉरिडोर के 191.56 करोड़ के बजट का 70 फीसदी हिस्सा काम कराने के नाम पर निकाला जा चुका है, जबकि मौके पर 40 फीसदी ही काम पूरा हो पाया है। अब यह पता लगाया जाना है कि काम हुए बगैर निकाली गई रकम में कहां-कहां और किस-किस स्तर पर बंदरबांट हुआ है।

कॉरिडोर के निर्माण में की गई मनमानियों और भ्रष्टाचार के बारे में ‘अमर उजाला’ ने पहले ही सवाल उठाए थे। जांच में पता चला कि कॉरिडोर का जो काम जनवरी में ही पूरा हो जाना था, वह 70 फीसदी रकम खर्च होने के बावजूद मार्च तक 40 प्रतिशत ही पूरा हुआ है।

सपा सरकार में सिंचाई राज्यमंत्री रहे सुरेंद्र पटेल, प्रमुख सचिव सिंचाई सुरेश चंद्रा के अलावा कमिश्नर और डीएम ने कई बार कॉरिडोर का निरीक्षण किया था। कॉरिडोर का काम सिंचाई विभाग की निगरानी में कार्यदायी संस्था एपको करा रही है।

Related Articles

Back to top button