जीवनशैली

ऐसे करें ट्रेनों में मिलने वाले नाश्ते के पैकेट का सही इस्तेमाल

यात्रीगण कृपया ध्यान दें. जब भी आप शताब्दी, राजधानी या दुरंतों में सफर करते हैं तो इसमें मिलने वाले ब्रेकफास्ट को लेकर अक्सर कंफ्यूज हो जाते हैं. अगर ब्रेकफास्ट या इवनिंग स्नैक्स में आमलेट, टोस्टी, बिस्किट, पकौड़े, कटलेट और सूप तो खा लेते होंगे. लेकिन सफर के दौरान शाम को मिलने वाले नाश्ते में सूप स्टिक, सूप, बटर चिपलेट दिया जाता है.

राजधानी, दुरंतो और शताब्दी में यात्रा करने वाले पैसेंजर्स इसे खाने के तरीके से वाकिफ होते हैं, लेकिन इन ट्रेनों में पहली सफर करने वाले यात्रियों को इनके इस्तेमाल के बारे में पता नहीं होता है जिससे वो थोड़े कन्फ्यूज हो जाते हैं. तो ऐसे लोगों हम बता रहे हैं कि सफर के दौरान ऐसी ट्रेनों में मिलने वाले इवनिंग स्नैक्स को खाने का सही तरीका क्या है.

शताब्दी, राजधानी और दुरंतो ट्रेनों में शाम को बोर्डिंग करने वाले यात्रियों को स्नैक्स में एक छोटी प्लेट में, सूप स्टिक, बटर चिपलेट, नमक और काली मिर्च के पाउच दिए जाते हैं. इसके बाद सूप परोसा जाता है. कभी-कभी लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं कि बटर चिपलेट का क्या करें. जबकि बटर को सूप स्टिक के साथ खाया जाता है. 

इस्तेमाल के लिए सबसे पहले ब्लैकपेपर और नमक को सूप में मिला लें. फिर बटर चिपलेट का रैपर हटा लें. अब पैकेट से सूप स्टिक निकालें. सूप स्टिक को पहले बटर में अच्छी तरह लपेटें और फिर इसे सूप में डिप करके खाएं. बाद में सूप पीएं. हालांकि तरीका आसान है, लेकिन पहली बार सफर करने वालों को सही तरीका नहीं पता होता. वहीं इन ट्रेनों में मिलने वाले लंच या डिनर में वेज और नॉनवेज दोनों मिलते हैं. आप अपनी पसंद का खाना चुन सकते हैं.

Related Articles

Back to top button