व्यापार

सैमसंग ने दूसरी तिमाही में 60 मिलियन यूनिट हैंडसेट बेचे,फोल्डेबल की अगली पीढ़ी जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली: सैमसंग अगले महीने फोल्डेबल डिवाइसेज की अगली पीढ़ी को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस नए फोल्डेबल 5जी स्मार्टफोन्स के लॉन्च और बड़े पैमाने पर बाजार को विस्तार करने के साथ दूसरी छमाही में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद भी जाताई है। दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने कहा कि उसने दूसरी तिमाही में 60 मिलियन यूनिट हैंडसेट बेचे, जो पिछली तिमाही में 81 मिलियन यूनिट से कम है। इसके साथ ही, स्मार्टफोन का हिस्सा 90 प्रतिशत के लगभग तक पहुंच गया है।

सैमसंग की टैबलेट की बिक्री पहली तिमाही की तरह ही 8 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कुल मिलाकर, सैमसंग के आईटी और मोबाइल कम्युनिकेशंस (आईएम) डिवीजन का प्रमुख बाजारों में कोविड -19 के दूबारा आने के कारण कमजोर प्रदर्शन हो गया है। सैमसंग ने कहा, कमजोर मौसम और लंबे समय तक कोविड-19 महामारी के प्रभाव के कारण पिछली तिमाही से बाजार की मांग में कमी आई है। लेकिन सैमसंग को साल की दूसरी छमाही में बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद है।

उन्होंने कहा,मोबाइल बाजार में वार्षिक आधार पर प्री-सीओवीआईडी स्तर पर सुधार होने की उम्मीद है क्योंकि 5 जी डिवाइसेज की यूजर्स में डिमांड बढी है। सैमसंग ने दूसरी छमाही में डिस्प्ले पैनल व्यवसाय को ठोस परिणाम देने का अनुमान लगाया है। जिसमें मोबाइल डिस्प्ले की मांग बढ़ रही है। बड़े स्मार्टफोन निमार्ता नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन इसने डीडीआई जैसे कुछ हिस्सों में आपूर्ति की कमी की चिंताओं को भी इंगित किया, जो शिपमेंट को प्रभावित कर सकता है।

कंपनी ने कहा कि वह वर्तमान में क्यूडी डिस्प्ले के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन प्रक्रिया को अंतिम रूप देने पर ध्यान केंद्रित कर रही है ताकि वह साल के भीतर उत्पाद शिपमेंट शुरू कर सके। इसकी बिक्री पहली तिमाही से 3.2 प्रतिशत ऊपर थी। लेकिन इसका परिचालन लाभ 5.4 प्रतिशत कम था। सैमसंग ने कहा, कम सीजन के कारण टीवी की कुल बाजार मांग पिछली तिमाही से कम हो गई, लेकिन एक साल पहले की तुलना में अधिक थी।

दूसरी छमाही के लिए, सैमसंग ने मजबूत मौसम के कारण टीवी की मांग में सुधार की उम्मीद की है लेकिन कोविड -19 के दुबारा आने से जोखिम बढ़ सकता है।

Related Articles

Back to top button