Entertainment News -मनोरंजनफीचर्ड

गरीबी और लाचारी को हराकर ये शख्स बना हॉलीवुड एक्टर, आज है 2594 करोड़ की संपत्ति का मालिक

कभी दो वक्त का खाना जुटाने के लिए इस शख्स को अपना डौगी बेचना पड़ा था, आज वही शख्स 2594 करोड़ रूपये की संपत्ति का मालिक है. जी हाँ ये कहानी है हॉलीवुड के एक्शन स्टार सिल्वेस्टर स्टेलॉन की. स्टेलॉन ने अपनी ज़िंदगी में बेहद बुरे दिन देखे है. करियर के शुरूआती दिनों में सिलवेस्टर ने काफी स्ट्रगल किया है.गरीबी और लाचारी को हराकर ये शख्स बना हॉलीवुड एक्टर, आज है 2594 करोड़ की संपत्ति का मालिक ‘यहाँ तक कि एक बार तो उनके पास घर का किराया देने तक के पैसे नहीं थे, जिसकी वजह से उन्हें घर से तक निकाल दिया गया था. बताया जाता है कि तीन रातें उन्होंने न्यूयॉर्क बस स्टैंड पर गुजारी. उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे. मज़बूरी में उन्हें अपना कुत्ता BUTKUS तक बेचना पड़ा. हालाँकि आज उनके पास 400 मिलियन डॉलर की संपत्ति है. वे आज विश्व के अमीर एक्टर्स में से एक है.

उनकी शुरूआती फ़िल्में रॉकी और रेम्बो ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था. बताया जाता है कि एक रेसलिंग मैच ने उनकी ज़िंदगी बदल गई. उन दिनों सिल्वेस्टर ने मशहूर रेसलर मोहम्मद अली और चक वेपनर के बीच हुए मुकाबले से इंस्पायर होकर फिल्म रॉकी की स्क्रिप्ट लिखी.

उनकी इस स्क्रिप्ट को एक प्रोडक्शन हाउस ने 17 लाख रूपये में खरीदने की पेशकर की. सिल्वेस्टर ने शर्त रखी की इस स्क्रिप्ट पर बनने वाली फिल्म का हीरो वे ही रहेंगे. फिर उन लोगों ने ये कहकर मना कर दिया कि तुम्हारी शक्ल बिलकुल भी हीरो वाली नहीं है.

कुछ दिनों बाद वापस उन लोगों ने सिल्वेस्टर से कांटेक्ट किया और उनको रॉकी के लिए साइन कर लिया. इस फिल्म के बाद सिल्वेस्टर रातों रात स्टार बन गए और उन्होंने अपना डौगी वापस चार गुना पैसा देकर खरीद लिया.

 

Related Articles

Back to top button