उत्तर प्रदेशज्ञान भंडारराज्य

नोटबंदी के बाद मिली सबसे बड़ी कामयाबी, छापेमारी में अफसर के घर मिला 10 करोड़ का कैश…

शाम को उनके लखनऊ से लौटने पर अफसरों की टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की, विभाग की एक टीम उनके नोएडा स्थित दो आवासों पर छापे की कार्रवाई कर रही है।

कानपुर। सरकारी अफसरों के खिलाफ अभियान के दूसरे दिन बुधवार दोपहर आयकर विभाग की टीम ने वाणिज्य कर विभाग के अपर आयुक्त केशवलाल के लखनपुर स्थित आवास पर छापा मारा। शाम को उनके लखनऊ से लौटने पर अफसरों की टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की। विभाग की एक टीम उनके नोएडा स्थित दो आवासों पर छापे की कार्रवाई कर रही है। अब तक की जांच में उनके यहां से 10 करोड़ की नकदी और छह कीमती फ्लैट की जानकारी मिली है।

आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) सुनीता वर्मा और उनके पति वाणिज्य कर विभाग में संयुक्त आयुक्त डीके वर्मा के यहां छापेमारी की थी जो बुधवार दोपहर तक जारी रही। उनके यहां से मिली जानकारी के आधार पर ही आयकर विभाग की टीम ने वाणिज्य कर विभाग में जोन प्रथम में अपर आयुक्त ग्रेड 2 केशव लाल के आवास पर छापा मारा। वह लखनपुर में किराए के मकान में रहते हैं।

अधिकारियों की टीम दोपहर में उनके आवास पर पहुंची तो बंद मिला। पता चला कि वह लखनऊ में हैं। दरअसल, मंगलवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर सेवा संघ का 51वां दो दिवसीय वार्षिक अधिवेशन था। अपर आयुक्त भी उसी में गए थे। बुधवार को जब लौट रहे थे तभी आयकर विभाग के अधिकारियों ने उनसे संपर्क किया। अपर आयुक्त के लखनपुर स्थित आवास पहुंचने पर आयकर निदेशालय (जांच) में संयुक्त निदेशक अमरेश तिवारी के निर्देश पर उपायुक्त गनेश शंकर सक्सेना और निरीक्षकों की टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की। अपर आयुक्त के नोएडा में दो आवास हैं, वहां उप निदेशक वेद प्रकाश की अगुवाई में छापे की कार्रवाई हो रही है।

Related Articles

Back to top button