ज्ञान भंडार

पंजाब में बैैंक बंद, एटीएम के बाहर लगी लंबी कतारें

14_11_2016-14atmpbगुरु पर्व पर आज बैंक बंद होने के कारण रुपये निकालने के लिए एटीएम के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी रही। कई एटीएम पर कैश खत्म होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जेएनएन, लुधियाना। 500 व 1000 रुपये की मुद्रा चलन से बाहर होने के कारण रुपये निकालने के लिए सोमवार को पंजाबभर में विभिन्न बैैंकों के एटीएम के बाहर लोगों की लाइनें लगी रही। आज बैैंक बंद होने के कारण लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, बठिंडा, पटियाला सहित राज्य के जिलों में सुबह से ही लोग एटीएम के बाहर लाइनों में खड़े दिखे। जिसके पैसे निकल गए वे तो खुश थे, लेकिन कैश खत्म होने के कारण जो पैसे नहीं निकाल पाया उसके चेहरे पर गुस्सा साफ झलक रहा था।

लुधियाना के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एटीएम में सुबह से लाइन पर लगे नछत्तर सिंह ने कहा कि वह कल रुपये निकालने के लिए एटीएम पर लाइन में लगा था, लेकिन एटीएम में कैश खत्म होने के कारण वह पैसे निकालने में असमर्थ रहा। आज सुबह वह फिर लाइन पर लगा, लेकिन फिर कैश खत्म हो गया।

नछत्तर सिंह इस बात को लेकर निराश था कि आज गुरु पर्व है। उसने बच्चों के साथ गुरुद्वारे जाना था, लेकिन पैसे न निकल पाने के कारण वह गुरुद्वारे नहीं जा पा रहा है। कमोबेश यही स्थिति राज्य के अन्य हिस्सों में भी है। बड़े शहरों में तो फिर भी एटीएम में मुद्रा खत्म होने पर उसे तुरंत भरा जा रहा है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसा नहीं हो रहा।

Related Articles

Back to top button