ज्ञान भंडार

लक्ज़री कार निर्माता कम्पनी BMW ने पेश किया स्कूटर

दुनिया में लक्ज़री कार निर्माता कम्पनी BMW ने अब स्कूटर लांच किया है. जी हाँ BMW ने अपने विजन नेक्स्ट 100 कांसेप्ट लाइन के लिए एक नया एडिशन पेश किया है. यह मॉडल इस बात को दिखाता है कि अगली सेंचुरी में किस तरह से ड्राइविंग होगी. कम्पनी का नया व्हीकल आल इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW मोटोरेड कांसेप्ट लिंक है.

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन : राहुल बोले मृतक किसानो को मिले शहीदों का दर्ज़ा

लक्ज़री कार निर्माता कम्पनी BMW ने पेश किया स्कूटर

आपको बता दें कि इस स्कूटर को अभी हाल में के मोटर फेस्टिवल में पेश किया गया था. BMW ने इससे पहले भी फ्यूचर व्हीकल के रूप में चार मॉडल्स को पेश किये थे जिसमे फ्यूचर कार, मिनी कांसेप्ट, रोल्स रॉयस कांसेप्ट और मोटोरेड बाइक शामिल है. बात अगर इस फ्यूचर स्कूटर कि करे तो इसमें दो स्क्रीन लगे है वहीं हैंडल के बीच में लगे ब्लेक टचस्क्रीन में नेविगेशन, बैटरी इनफार्मेशन और स्पीड कि जानकारी होगी.

इसके अलावा हैण्डर बार के निचे लगे स्क्रीन पर म्यूजिक जैसी सेकंडरी इनफार्मेशन रहती है. इसके अलावा राइडर के कैलेण्डर की सारी जानकारी इनफार्मेशन रहती है जिससे वह उनके अगले डेस्टिनेशन के डायरेक्शन को उपलब्ध कराता है. वहीं इसमें इलेक्ट्रिक ड्राइव व्हील की बात करे तो इसमें रियर व्हील लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: पैन कार्ड के लिए आधार जरूरी करने पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

हालाँकि BMW ने स्कूटर के स्पेसिफकेशन जैसे रेंज या हार्स पावर का अभी खुलासा नहीं किया है. BMW के लेटेस्ट स्कूटर में स्ट्रैच बॉडी के साथ एक फ्लैट सीट है. इसलिए BMW ने अंडर फ्लोर के साथ एनर्जी पैक्स इंसटाल किया है. इसके अलावा इस बाइक में एक सीक्रेट कम्पार्टमेंट लगाया गया है जहाँ पर आप अपनी सीक्रेट चीज़े रख सकते है.

इस सीक्रेट कंपोर्टमेंट को खोलने के लिए राइडर को एक स्पेशल जैकेट पहनना होगा. अगर राइडर कार्गो एरिया के सामने अपना हाथ हिलता है तो जैकेट पर लगे स्टीच से स्लाइडिंग दूर खुल जाता है.

BMW की ये फ्यूचर स्कूटर आने वाले समय में लोगो के राइडिंग का तरीका ही बदल देगी.

Related Articles

Back to top button