मनोरंजन

लॉकडाउन में OTT को जबरदस्त फायदा, नेटफ्लिक्स पर हुए 1.5 करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर

Coronavirus Effect: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया के सामने समस्याएं खड़ी हैं। ना सिर्फ हेल्थ के क्षेत्र में बल्कि आर्थिक मोर्च पर पूरी दुनिया को भारी नुकसान हुआ है। लेकिन इस कोविड-19 का फायदा ऑनलाइन डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को सबसे ज्यादा हो रहा है। इस बात का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि मात्र तीन महीने में नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर उम्मीदों से दोगुना बढ़े हैं।

दो गुने हुए नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन

ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जाइन्ट नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को घोषणा कि उसे इसे तीमाही में उम्मीदों से अधिक फायदा हुआ है। नेटफ्लिक्स ने बताया, उम्मीद के परे पिछले तीन महीने में 15.77 मिलियन यानी 1.5 करोड़ से ज्यादा पेड सब्सक्राइबर बढ़ गए हैं। वहीं, नेटफ्लिक्स को सिर्फ 7 मिलियन की उम्मीद थी। वहीं, करीब 64 मिलियन लोगों ने इस महामारी लॉकडाउन के दौरान टाइगर किंग डॉक्यूमेंट्री को देखा है। नेटफ्लिक्स की ओरिज़िन फ़िल्म सस्पेंसर कॉन्फेंडेशियल को 85 मिलियन व्यूर्स ने देखा।

नेटफ्लिक्स के हेड ऑफ़ ब्रॉडकास्ट एट टोटल मीडिया मीहिर शाह ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी का प्रभाव नेटफ्लिक्स पर लंबे समय तक पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमारे सामने चुनौती है कि हम बिना नए प्रोडक्शन के नई सीरीज़ कब तक दे पाते हैं? इसके साथ बंद हुए प्रोडक्शन की चुनौतियों से भी हमें जूझना पड़ेगा। आपको बता दें शूटिंग बंद होने के बाद आर्टिस्टों की मदद के लिए नेटफ्लिक्स ने 100 मिलियन डॉलर का फंड भी बनाया है।

Related Articles

Back to top button