ज्ञान भंडार

लोक सुराज अभियान में सीएम डॉं. रमन सिंह अचानक पहुंचे धमतरी

धमतरी। लोक सुराज अभियान की शुरुआत में मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने जिले के ग्राम सिंगपुर में सुबह नौ बजे अचाकन पहुंचे। उन्होंने यहां बूढादेव मंदिर में दर्शन कि इसके बाद परिसर में ग्रामीणों के साथ करीब एक घंटा बिताया। इस दौरान सीएम ने ग्रामीणों की मांगों और समस्याओं को सुन उनका हल भी किया। सीएम के साथ मुख्य सचिव भी मौजूद थे।लोक सुराज अभियान में सीएम डॉं. रमन सिंह अचानक पहुंचे धमतरी

उन्होंने मांव में वार्ड क्रमांक 6 और 7में पेयजल समस्या को देखते हुए वहां सोलर पम्प और एक टंकी बनाने, पानी टंकी में एक अतिरिक्त पम्प लगाने, सिंचाई के लिए सोंढुर जलाशय से पानी देने का बजट में प्रावधान करने और बैंक नियमित तरीके से संचालित हो इसकी व्यवस्था करने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने इस ओडीएफ गांव में पहला शौचालय बनाने वाले श्रवदन पटेल का सम्मान भी किया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे आवास का निरीक्षण किया और चित्ररेखा के घर भी पहुंचे जिन्हें प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस चूल्हा मिला है।

ज्ञात हो गांव में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास में 66 हितग्राहियों को आवास मिला है उनमे से 30 में काम शुरू हो गया और 150 महिलाओं को उज्ज्वला योजना का लाभ मिला है। सरपंच राधेलाल सिन्हा ने यहां बूटीगढ़ धाम में शेड निर्माण की भी मांग की जिसकी मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी और उन्होंने महिलाओं का आह्वान किया कि वे गांव में अवैध शराब न बिकने दें।

अंबिकापुर : लोक सुराज अभियान के तहत तीसरे चरण में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के निर्धारित कलस्टरों में समाधान शिविर शुरू किए गए हैं। इस दौरान कलेक्टर भीम सिह लखनपुर के सुदूर क्षेत्र ग्राम अरगोती पहुंची। उन्होंने भूमि विवाद के छोटे-छोटे मामलों के निराकरण में राजस्व विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही पर नाराजगी जताई।

रायगढ़ : लोकसुराज अभियान के तहत रामभाटा मैदान में समाधान शिविर लगाया गया है। यहां 11 काउंटर बनाए गए थे, यहां आयुक्त और तहसीलदार भी मौजूद रहे।

 

Related Articles

Back to top button