ज्ञान भंडार

समस्तीपुर में नीतीश की चेतना सभा में एंबुलेंस कर्मियों का हंगामा,

18_11_2016-nitish-kumarमुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी निश्चय यात्रा में आज समस्तीपुर में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। इस दौरान उनकी चेतना सभा में हड़ताली एंबुलेंस कर्मियों ने कुछ देर हंगामा किया।

समस्तीपुर [जेएनएन]। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी निश्चय यात्रा के दूसरे चरण के दूसरे दिन गुरुवार को दरभंगा जिले के कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद देर शाम समस्तीपुर पहुंचे। यहां जिला अतिथि गृह में रात्रि विश्राम के बाद शुक्रवार को वे समस्तीपुर जिले के कई कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। इस दौरान समस्तीपुर के पटेल मैदान में उनकी चेतना सभा में हड़ताली एंबुलेंस कर्मियों ने कुछ देर के लिए हंगामा खड़ा कर दिया।

मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे जितवारपुर स्थित जिला निबंधन सह परामर्श केन्द्र का जायजा लेने पहुंचे। सीएम ने केंद्र पर आवेदन पत्र जमा करने आये युवक-युवतियों से व्यवस्था का हाल जाना तथा स्वयं एक गार्जियन की भूमिका में नजर आए। आवेदन पत्रों की जांच की, फिर चल पड़े कर्मियों के कार्यों का जायजा लेने।

इसके बाद वारिसनगर प्रखंड के गोही गए। गोही में उन्होंने पंचायत सरकार भवन, कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन किया। इसके बाद नीतीश ने लोक सेवा अधिकार की समीक्षा की। यहां उन्होंने जीविका दीदियों से संवाद किया।

जीविका दीदियों से संवाद के दौरान उनसे शराबबंदी के बाद की स्थिति की समीक्षा की। आरटीपीएस कार्यालय का निरीक्षण के दौरान भूमि स्वामित्व प्रमाण पत्र को ऑनलाइन करने की सलाह पदाधिकारियों को दी । मौके पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी तथा स्थानीय विधायक अशोक कुमार मुन्ना भी मौजूद रहे ।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने पूसा प्रखंड के महमदपुर क्वारी जाकर वार्ड छह में हर घर नल का जल, शौचालय आदि का निरीक्षण किया। फिर, समस्तीपुर प्रखंड की सिंघिया खुर्द पंचायत के ताजपुर रतनपुर गांव सड़क मार्ग से पहुंचे, जहां हर घर बिजली का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री दोपहर ढाई बजे समस्तीपुर के पटेल मैदान में चेतना सभा को संबोधित करने पहुंचे। सभा में उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा शराबबंदी में जनसहयोग की अपील दुहराई। सभा के दौरान कुछ देर के लिए हड़ताली एंबुलेंस कर्मियों ने हंगामा खड़ा कर दिया, जिसपर पुलिस ने काबू पा लिया।

मुख्यमंत्री अब समाहरणालय में समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इसके बाद वे पटना रवाना हो जाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button