व्यापार

महंगाई के आंकड़ों से तय होगा निवेशकों का रुख

मुंबई (एजेंसी)। देश के शेयर बाजारों में ‎पिछले सप्ताह रही जोरदार तेजी के बाद आने वाले सप्ताह में अमेरिकी फेडरल रिजर्व के नीतिगत ब्याज दरों पर होने वाले फैसले तथा स्थानीय स्तर पर महंगाई के आंकड़ों से निवेशकों का रुख तय होगा। बीते सप्ताह बीएसई का सेंसेक्स 1.27 प्रतिशत की बढ़त के साथ सप्ताहांत पर 33,250 अंक पर पहुंच गया।महंगाई के आंकड़ों से तय होगा निवेशकों का रुख

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 1.42 प्रतिशतकी बढ़त में सप्ताहांत पर 10,265.65 अंक पर पहुंच गया। आने वाले सप्ताह में 12 और 13 दिसंबर को अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक होनी है। दो दिवसीय बैठक में ब्याज दरों में बढ़ोतरी की पूरी संभावना मानी जा रही है। फेड के फैसले के साथ आने वाले समय में ब्याज दरों को लेकर उसके रुख पर भी निवेशकों की नजर रहेगी।

घरेलू स्तर पर 12 दिसंबर को औद्योगिक उत्पादन और खुदरा महंगाई के तथा 14 दिसंबर को थोक महंगाई के आँकड़े आने हैं। रिजर्व बैंक ने आशंका जताई है कि चालू वित्त वर्ष में आगे महंगाई बढ़ सकती है। इससे भी निवेशकों की धारणा प्रभावित होगी। हालांकि, गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर निवेशक आगामी सप्ताह सतर्कता बरत सकते हैं।

Related Articles

Back to top button